WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Google Bard AI क्या है | Bard VS ChatGPT क्या अंतर है 2023 Latest AI Bard

Google Bard AI क्या है? (Google Bard Kya hai), Bard और ChatGPT में क्या फर्क है, ChatGPT से कैसे अलग है। (How To Works Google Bard)

गूगल ने टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक और कदम बढ़ाया है। नवीनतम एआई चाटबॉट (AI Chatbot) जिसे गूगल ने प्रस्तुत किया है। इसमें से एक Google AI Bard गूगल ने अपनी AI टेक्नोलॉजी बोर्ड का लॉन्च किया है। ChatGPT का नाम तो अपने सुन लिया होगा। Google ने Chat GPT को टक्कर देते हुए Google Bard AI Lunch किया हैं। इस पोस्ट में हम Google Bard AI के बारे में पूरी जानकारी पढ़ेंगे।

आप सभी को बता दें कि कठिन से कठिन काम बिल्कुल आसानी से हो पाएंगे । वर्तमान समय में गूगल बाढ़ प्रशिक्षण के लिए चल रहा है शीघ्र ही इसे बाजार में लांच किया जाएगा।

11 मई 2023 से गूगल के द्वारा गूगल Bard AI को 180 से अधिक देशों में आधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया है। यानी अगर आप इसे इस्तेमाल करके देखना चाहो तो देख सकते है इसलिए इस आर्टिक में हम जान पाएंगे गूगल Bard AI को कैसे इस्तेमाल करना है।

Google Bard AI क्या है
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
विषयजानकारी
नामगूगल एआई बार्ड
गूगल एआई बार्ड कब हुआ लॉन्च2023
घोषणा किसने कीगूगल के सीईओ के द्वारा
Official Websitehttps://bard.google.com/

Google Bard AI क्या है ?

गूगल एआई बार्ड एक तरह का Chatbot है। जो गूगल की डायलॉग एप्लीकेशन पर आधारित है। गूगल ने इसमें अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक फीट की है। जो इंटरनेट के माध्यम से इंटरनेट की कनेक्ट से सवालों के जवाब देगा। और यह किस तरह के सवालों के जवाब दे पाएगा इसके लिए गूगल ने अभी तक कोई खास जानकारी नहीं दी है।

Good News Google Bard Lauched

जी हां आपने सही सुना 10 मई 2023 को गूगल ने एक इवेंट के दौरान गूगल Bard को लॉन्च कर दिया है।

Google AI Bard काम कैसे करेगा ?

Google AI Bard उपयोग करना बेहद ही आसान है । इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। गूगल जीमेल आईडी से Login करना होगा । फिर आप जो भी सवाल गूगल Bard से पूछेंगे वो सभी आपको साथ की साथ बता देगा। आप कोई भी सवाल कर सकते है। गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने बहुत डाटा इसमें जोड़ दिया है।

Google एआई बार्ड और ChatGPT में क्या अंतर हैं

गूगल एआई वार्ड और चैट जीपीटी दोनों ही एआई टेक्नोलॉजी पर काम करते हैं लेकिन इन दोनों में काफी अंतर है।

  • Google AI Bard, Google ने ChatGPT से बेहतर तरीके से बनाया है।
  • इसमें बहुत से बदलाव किए गए है जो की उसके डाटा में फीड होते है।
  • Google Bard AI Latest के सवालों के जवाब देने में भी सक्षम हैं। जबकि ChatGPT के जवाब 2021 तक ही उपलब्ध है।
  • Google GPT AI Chatbot LaMDA पर आधारित है।
  • ChatGPT GPT पर आधारित है।

गूगल Bard के नए फीचर

Google Bard जब सबसे पहले लॉन्च किया गया था तब इसमें मॉडल LaMDA यूज किया गया था। अब इसे PaLM 2 में स्विच कर दिया गया है। इसमें वार्ड की रिजनिंग स्किल एवं एडवांस मैथ साथ ही कोडिंग पेस्टी सबसे ज्यादा अच्छी हो गई है यानी अब यह पहले से ज्यादा हाईटेक हो गया है।

अब तक यह केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध था किंतु अब इसमें हिंदी के संसद 40 अन्य भाषाएं भी शामिल कर दी गई है।

Google Bard की आधिकारिक लिंक क्या है

सबसे पहले तो गूगल वार्ड को इस्तेमाल करना बेहद है आसान है इसके लिए आप इसके अधिकारिक लिंक पर जा सकते हैं। वहां पर जाने के बाद आपको अपने गूगल अकाउंट से से लॉगइन करना है और इस्तेमाल का मजा लेना है।

अधिकारिक लिंकhttps://bard.google.com/
Check Latest UpdatesKaushalrojgar.in

Leave a Comment