WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana CET Free Bus Service

Haryana CET Exam :- हरियाणा ग्रुप C की भर्ती के लिए होने जा रहे कॉमन एलिगिबल्टी टेस्ट (CET) के एग्जाम सेंटर के नाम आ गए है और आज यानी 2 Nov को एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana CET Free Bus Service

इसी बीच बहुत से कैंडिडेट के एग्जाम पास आएं हैं और बहुत से कैंडिडेट के एग्जाम सेंटर दूर आएं हैं। ऐसे में मनोहर लाल जी खट्टर ने कहा था की हम सेट एग्जाम के लिए फ्री बस की सुविधा देंगे। लेकिन अब बात आती है क्या सच में बच्चो को फ्री बस सेवा मिलेगी। तो चलिए विस्तार में बात करते हैं।

Cet यानी कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए मात्र 3 दिन शेष बचे हैं। मगर अभी तक रोडवेज ने बसें चलाने के लिए कोई रूपरेखा तैयार नहीं है। 5 व 6 नंबर को होने वाली परीक्षा प्रदेश के 17 जिलों में होगी। मगर परीक्षार्थियों के लिए बसों की क्या सुविधा रहेगी अभी तक रोडवेज ने कोई तैयारी नहीं की है। रोडवेज अब डी जी से पत्र मिलने का इंतजार कर रहा है।

Cet Free Bus Seva :- मनोहर लाल जी खट्टर द्वारा अभी ट्विटर पर पोस्ट शेयर कर बताया गया है की सीईटी परीक्षा के लिए फ्री बस सेवा दी जाएगी और बच्चो को 3,4 नवंबर शाम 5 बजे तक अपने नजदीकी डीपो या सब डीपो पर जा कर अपनी फ्री बुकिंग करवानी होगी।

Download CET Admit Card

कैसे मिलेगी फ्री बस सर्विस

अब बात आती है की अगर हरियाणा सरकार द्वारा अगर सीईटी के लिए फ्री बस सेवा चलाई जाती है तो कैसे टिकट बुक करनी होगी। हालांकि पहले कहा गया था की फ्री बस सेवा के लिए सरकार पहले से टिकट बुकिंग पोर्टल तैयार करेगी लेकिन अभी तक ऐसे कोई पोर्टल की भनक तक नहीं है। और अभी बताया जा रहा है की सीईटी परीक्षा देने जा रहे बच्चो को फ्री किराए के लिए बस कंडक्टर को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा जिसके बाद वह फ्री यात्रा कर सकेंगे 5 व 6 नंबर को सीईटी परीक्षा के उम्मीदवारों का आना-जाना बिल्कुल फ्री रहेगा उनसे कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

Check Exam Center Name And City

इसी बीच सीएम मनोहर लाल खटर ने प्रदेश की जनता से इन 2 दिनों में हरियाणा रोडवेज की बसों में कम सफर करने की अपील की है ताकि शिक्षा देने वाले उम्मीदवार बिना किसी परेशानी के परीक्षा सेंटर तक पहुंच सके और उन्हें बस में ज्यादा भीड़ बार का सामना ना करना पड़े उन्होंने कहा कि सीईटी शिक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है और बच्चे किसी तरह से भ्रम में ना पड़ें ओर अपनी तैयारी जारी रखें।

सीएम मनोहर लाल ने यह भी कहा की ज्यादातर बच्चों का परीक्षा केंद्र साथ लगते जिलों में ही दिए गए है। यदि किसी अभ्यार्थी को परीक्षा देने दूर जिले में जाना पड़ा तो इसके लिए परिवहन विभाग बसों की व्यवस्था करेगा उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी के परीक्षा सेंटर जिले में पहुंचने के बाद आगे परीक्षा सेंटर तक जिला उपायुक्त शटल सेवा के माध्यम से पहुंचाया जाएगा।

आगे कोई भी फ्री टिकट बुकिंग के लिए अगर कोई पोर्टल की शुरुआत होती है तो हम आपको इसी वेसबाइट पर लिंक उपलब्ध करवा देंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जोड़ सकते हैं।।

JOIN TELEGRAM CHANNEL :- CLICK HERE

Leave a Comment